Login

News In Details

-रिपोर्ट उज्ज्वल श्रीवास्तव

मुरादाबाद । हर साल देश में 30 जनवरी को शहीद दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इसी के तहत उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर यूपी के सभी मुख्यालयों समेत मुरादाबाद महानगर कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 76वीं पुण्यतिथि पर कंपनी बाग स्थित शहीद स्मारक पर पहुंच कर रामधुन गाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की ।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष असलम खुर्शीद ने कहा कि महात्मा गांधी जी के विचार मानवता पर आधारित दया, सत्य, अहिंसा, मानवीय प्राकृतिक हैं। कोई भी माता-पिता अपने बच्चों को हिंसा की शिक्षा नहीं देता। यही संदेश महात्मा गांधी के विचारों से संपूर्ण विश्व को शिक्षा प्राप्त होती हैं।

उन्होंने कहा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस भी महात्मा गांधी के विचारों को आत्मसात करती हैं और उसके मूल मंत्र हिंदू-मुस्लिम सिख इसाई आपस में हैं भाई भाई के संदेश का अनुसरण करती हैं। उन्होंने कहा 26 जनवरी से 30 जनवरी तक सभी ब्लॉक स्तर, नगर पंचायत, वार्ड स्तर की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर कार्यक्रम आयोजित हुए।

वहीं कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष अनुभव मल्होत्रा ने कहा राहुल गांधी कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा प्रेरित वार्डो में चलने वाली यात्रा आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहीद दिवस पर समाप्त की जाती हैं। महात्मा गांधी जी के विचार विश्व विख्यात अमर हैं।
Writer:zninews(2024-01-30)
Type your comment here....
 

Related News